Thursday 1 March 2018

घातीय चलती - औसत के लिए इंट्रा डे - ट्रेडिंग


घातीय मूविंग औसत - ईएमए को घातीय मुनाफ़ा औसत से खाली करना - ईएमए 12- और 26-दिवसीय ईएमए सबसे लोकप्रिय अल्पकालिक औसतन हैं, और इन्हें चलती औसत अभिसरण विचलन (एमएसीडी) और प्रतिशत मूल्य थरथरानवाला जैसे संकेतक बनाने के लिए उपयोग किया जाता है। (पीपीओ)। सामान्य तौर पर, 50- और 200-दिवसीय ईएमए का उपयोग दीर्घकालिक रुझानों के संकेत के रूप में किया जाता है। ट्रेडर्स जो तकनीकी विश्लेषण पर काम करते हैं, उन्हें औसत रूप से चलने वाली औसत बहुत उपयोगी और व्यावहारिक लगती है, जब सही तरीके से लागू किया जाता है, लेकिन गलत तरीके से इस्तेमाल किया जाता है या गलत तरीके से व्याख्या नहीं किया जाता है। आमतौर पर तकनीकी विश्लेषण में इस्तेमाल होने वाली सभी चलती औसत उनकी प्रकृति, ठंड संकेतक नतीजतन, एक चलती औसत को किसी विशेष बाजार चार्ट में लागू करने से तैयार किए गए निष्कर्ष बाजार की चाल की पुष्टि करने या इसकी ताकत को इंगित करने के लिए होना चाहिए। अक्सर, जब एक चल औसत औसत सूचक रेखा ने बाजार में एक महत्वपूर्ण कदम को प्रतिबिंबित करने के लिए एक बदलाव किया है, तो बाज़ार प्रविष्टि का इष्टतम बिंदु पहले ही पारित हो चुका है। एक एएमए कुछ हद तक इस दुविधा को कम करने की सेवा करता है। चूंकि एएमए गणना नवीनतम आंकड़ों पर अधिक वजन रखती है, यह कीमत की कार्रवाई थोड़ा सा कसकर गले लगाती है और इसलिए तेज प्रतिक्रिया देता है। यह वांछनीय है जब एक ईएमए का उपयोग व्यापार प्रविष्टि संकेत प्राप्त करने के लिए किया जाता है। ईएमए की व्याख्या करना, सभी चल औसत सूचकों की तरह, वे रुझान वाले बाजारों के लिए बहुत बेहतर हैं। जब बाजार एक मजबूत और निरंतर अपट्रेंड में होता है ईएमए इंडिकेटर लाइन भी डाउन ट्रेंड के लिए एक अपट्रेंड और उपाउतार दिखाएगा एक सतर्क व्यापारी केवल ईएमए लाइन की दिशा पर ध्यान नहीं देगा बल्कि एक बार से दूसरे की तरफ से बदलाव की दर का भी संबंध होगा। उदाहरण के लिए, क्योंकि एक मजबूत अपट्रेंड की कीमत की कार्रवाई को समतल करना और रिवर्स करना शुरू होता है, एक बार से अगले पश्चात ईएमए के परिवर्तन की दर कम होने लगती है, जब तक कि सूचक रेखा रूमानी नहीं होती और परिवर्तन की दर शून्य है। ठहराव के प्रभाव की वजह से, इस बिंदु से, या कुछ बार पहले भी, कीमत कार्रवाई पहले ही उलट होनी चाहिए थी। ऐसा इसलिए है कि ईएमए के परिवर्तन की दर में लगातार घटते हुए एक संकेतक के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है जो चलती औसतों के ठंडे प्रभाव के कारण दुविधा का सामना कर सकता था। एएमए ईएमए का आम उपयोग आमतौर पर अन्य संकेतकों के साथ संयोजन में प्रयोग किया जाता है ताकि महत्वपूर्ण बाजार की चालें सुनिश्चित हो सकें और उनकी वैधता का पता लगा सकें। व्यापारियों के लिए जो इंट्रैडे और फास्ट-मूविंग मार्केट्स का व्यापार करते हैं, ईएमए अधिक लागू होता है। अक्सर व्यापारी व्यापार के पूर्वाग्रह को निर्धारित करने के लिए ईएमए का उपयोग करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि एक दैनिक चार्ट पर एक ईएमए मजबूत उतार-चढ़ाव दिखाता है, तो एक इंट्रेडय ट्रेडर्स रणनीति केवल इंट्राएड चार्ट पर लम्बी ओर से व्यापार कर सकती है। मुव्हिंग एवरेज के साथ ट्रेडिंग पहले संकेतकों में से एक जो व्यापारियों ने अक्सर सीखना होगा सामान्य गति। मूविंग एवरेज की गणना करना सरल है, समझने में आसान है, और व्यापारी को काफी कुछ अलग सुविधाएं प्रदान कर सकते हैं। इस लेख में, इस बहुमुखी सूचक के अधिक लोकप्रिय उपयोगों के बारे में वारेस्पोल से बात करते हैं, कुछ सामान्यतः चलती हुई औसत आदानों पर ध्यान देते हैं, और व्यापारियों ने उन्हें सबसे अधिक बार कैसे लागू किया है। मूविंग औसत की मूल बातें इसकी जड़ में, चलती औसत केवल आखिरी एक्स की अवधि है, जो कि अवधि की संख्या से विभाजित होती है। यह हमें पिछले एक्स अवधि के दौरान lsquoaveragersquo मूल्य देता है और यह चार्ट पर दिखाया जाएगा, बहुत ही मूल्य की तरह ही। मार्केटस्कोप टैरिडिंग स्टेशन II के साथ बनाया गया मूल्य के आंदोलनों को देखते हुए औसत के रूप में व्यक्त किए गए कुछ खास लाभों को प्राथमिकता दी जा सकती है, जिनमें से कैंडलस्टिक से मोमबत्तियों की व्यापक विविधता पिछले एक्स अवधि की औसत कीमत को देखते हुए नियंत्रित होती है। व्यापारियों को अक्सर यह सवाल उठता है कि कीमत बहुत अधिक है या बहुत कम है लेकिन यह कैंडलस्टिक के लिए औसत मूल्य (पिछले एक्स अवधि में कीमतों के विचार) को देखते हुए, व्यापारी को स्वचालित रूप से देखने का लाभ मिलता है द बिगर पिक्चर। कई व्यापारियों ने इंडिकेटरसक्वाउस के उपयोग को बहुत अधिक अनुमान लगाया होगा कि जब कीमत एक चल औसत के साथ बिन्दु करती है, कुछ चीज या अन्य हो सकती है। या शायद व्यापारियों का अनुमान है कि यदि दो चलती औसत क्रॉसओवर हो, तो कुछ विशेष आयोजन हो सकता है। वर्स्कोवॉल इस बारे में चर्चा करता है, लेकिन अब के लिए यह पता है कि चलती औसत का सबसे बुनियादी उपयोग उन सवालों के उन्मूलन का प्रयास करने के लिए मूल्य को विनियमित करना है जो अनियमित मूल्य झूलों से पॉप अप कर सकते हैं जो मोमबत्ती से मोमबत्ती तक ले जा सकते हैं। आम तौर पर इस्तेमाल किया चलती औसत वहाँ बहुत कुछ अलग flavors और चलती औसत के flares हैं। कुछ व्यापारी की आवश्यकता के बारे में बाहर आये थे अन्य व्यापारियों के बारे में बस एक बेहतर पहिया को तैयार करने की कोशिश कर रहे थे। सबसे बुनियादी चलती औसत सरल मूविंग औसत है, जो हमने ऊपर की गणना की व्याख्या की है। कई अलग-अलग कारणों के लिए व्यापारी औसत की ओर बढ़ने के लिए कुछ अलग इनपुट अवधि का उपयोग करेंगे। सबसे सामान्य चलती औसत 200 अवधि एमए है, और कई व्यापारियों को दैनिक चार्ट पर इसे लागू करना है। यह विश्वास है कि ज्यादातर व्यापारिक संस्थानों के बैंक, हेज फंड, एफ ओरेक्स डीलर आदि इस सूचक को देखते हैं। चाहे यह सच है या नहीं, दुर्भाग्यवश, इन संस्थानों में से अधिकांश के रूप में सिद्ध नहीं किया जा सकता है, उनके व्यापारिक प्रणालियां और प्रथाओं मालिकाना लेकिन इस सूचक को किसी भी प्रमुख मुद्रा युग्म पर देखकर ऐसा लग सकता है कि उसके मूल्य का पता चलता है। नीचे दिया गया चार्ट, कुछ दिलचस्प मूल्य कार्रवाई को उजागर करेगा, जो दैनिक चार्ट पर लागू 200 अवधियों की चलती औसत के साथ हो सकता है: कई व्यापारियों को भी 50 की अवधि rsquos चलती औसत देखना पसंद है। कम इनपुट अवधि का इस्तेमाल होने के बाद से यह तेजी से चलती औसत माना जाता है, और प्राथमिक प्रभाव यह है कि यह चलती औसत अधिक निकटतम मूल्य आंदोलनों के लिए अधिक उत्तरदायी होगा। नीचे दिए गए चित्र में दिखाया जाएगा कि 50 की अवधि 200 के लिए औसत स्टैक तक चलती है: 200 अवधि के साथ मूल्य इंटरैक्शन मार्केटस्कोप टैरिडिंग स्टेशन के साथ बनाया गया अन्य आमतौर पर इस्तेमाल किए गए इनपुट अवधि 10, 20, और 100 सेटिंग्स हैं। कुछ व्यापारी आम तौर पर फाइबोनैचि अनुक्रम से संख्याओं का उपयोग करते हैं, जैसे कि औसत इनपुट चलती है, जैसा कि लेख में मेरी स्कैल्पिंग रणनीति में दिखाया गया है, फॉरेक्स मार्केट में लघु अवधि गति स्केलिंग। एक्सपेंनेलिबल मूविंग एवेर्यूज व्यापारियों की जरूरत से निकटतम अवधि के मूल्य आंदोलनों का अधिक बारीकी से पालन करने के लिए, जैसा कि कई व्यापारियों को लगता है कि पुराने मूल्य बदलावों की तुलना में हाल ही में मूल्य परिवर्तन अधिक प्रासंगिक होंगे, घातीय मूविंग एवरेज हाल ही में पंजीकृत मूल्य मूल्यों पर उच्च महत्व रखेंगे। चूंकि हाल की कीमतें पुरानी कीमत झूलों की तुलना में अधिक भारी होती हैं, इसलिए सूचक मौजूदा मूल्य परिवेश के लिए अधिक अनुकूली बन जाता है। नीचे दिए गए चित्र में, wersquoll की तुलना में 200 की अवधि चलती औसत सरल और घातीय MArsquos सरल (लाल) और घातीय (हरे) में 200 की अवधि चलती औसत मूविंग औसत के साथ रुझानों की पहचान करना चल रही औसत पिछले एक्स की अवधि के विचार में हमें मूल्य दिखाने की लक्जरी प्रदान करते हैं, हम का पालन करने में सक्षम होने का लक्जरी है प्रवृत्तियों जो हम का लाभ ले सकते हैं। प्रवृत्तियों को परिभाषित करने के लिए इस सूचक का उपयोग करते समय कहीं अधिक प्रचलित नहीं है, जो अक्सर चलती औसत का सबसे आम अनुप्रयोग होता है। अगर कीमतें लगातार बढ़ती औसत से ऊपर रहती हैं तो चलती औसत के साथ इन बढ़ती कीमतों को दर्शाने के लिए चलती औसत अनिवार्य रूप से खींचकर ट्रेडर्स इस चार्ट को अपट्रेंड दिखा सकते हैं। और सटीक विपरीत डाउनट्रेन्ड्स के लिए सच है समर्थन और प्रतिरोध के रूप में औसत चलाना जैसा कि हम 200 की अवधि चलती औसत की उपरोक्त तस्वीर में देख सकते थे, विशेष रूप से इन पंक्तियों में से किसी एक कीमत के साथ अन्तराल होने पर, अजीब घटनाएं हो सकती हैं। जैसे, कई व्यापारियों ने औसत चौराहों को सस्ते रुप से खरीदने के मौके के रूप में या फिर कीमतों को बेचने के लिए, जब मूल्य महंगी हो यह सोचा था कि जब एक अपट्रेंड नीचे जाकर एक ब्रेक लेता है, तो उसके औसत के नीचे, व्यापारियों में कूद कर सकते हैं जबकि कीमत अपेक्षाकृत कम है। नीचे दी गई तस्वीर आगे बताती है: चलते हुए औसत क्रॉसओवर कुछ व्यापारियों ने चलती औसत की उपयोगिता को एक कदम आगे बढ़ाया है, यह अनुमान लगाया है कि जब इन दो पंक्तियों को पार किया जाए, तो कुछ हो सकता है। LsquoGolden क्रॉसओवर, अक्सर वित्तीय प्रेस में संदर्भित केवल 50 अवधि एस चलती औसत 200 अवधि एमए पार कर रहा है। जब ऐसा होता है, तो कुछ मानते हैं कि मूल्य क्रॉसओवर की दिशा में चलते रहेंगे। बाज़ार क्रॉसओवर मार्केटस्कोप ट्राईडिंग स्टेशन II के साथ बनाया गया कुछ व्यापारियों का मानना ​​है कि औसत क्रॉसओवर चलना अप्रभावी हो सकता है क्योंकि वे अक्सर व्यापारियों के विश्लेषण के लिए काफी अंतराल का उत्पादन कर सकते हैं, मजबूरी वाले व्यापारियों को एक अपट्रेंड अच्छी तरह से घुसने के बाद खरीदने के लिए या डाउनटरेंड के निकट होने पर बेचने के लिए मजबूर हो सकता है। समाप्त। --- जेम्स स्टेनली द्वारा लिखित आप ट्विटर पर जेम्स का अनुसरण कर सकते हैं JStanleyFX। जेम्स स्टेनलीस्क्वोस वितरण सूची में शामिल होने के लिए, कृपया यहां क्लिक करें। दिन के कारोबार के लिए सबसे बढ़ते औसत दिन बढ़ते औसत दिन के कारोबार के लिए अच्छा क्यों है व्यापार में आसान दिन व्यापार एक तेज खेल है। आप आसानी से एक सेकंड में हो सकते हैं और उसके बाद शीघ्र ही अपने सभी मुनाफे को वापस दे सकते हैं। एक व्यापारी के रूप में, आपको यह समझने के लिए एक साफ तरीके की आवश्यकता है कि जब कोई स्टॉक चल रहा हो और जब चीजें बदतर के लिए एक मोड़ ले जाती हैं बाजार का विश्लेषण करते समय, चलती औसत पहले की तुलना में प्रवृत्ति को मापने का बेहतर तरीका, संकेतक वाकई चार्ट पर है, इसलिए आपको अपनी स्क्रीन पर कहीं और स्कैन करने की आवश्यकता नहीं है और दूसरी बात यह समझने में सरल है। अगर कीमत एक्स अवधि के दौरान किसी विशेष दिशा में चल रही है तो चलती औसत उस दिशा का पालन करेगी। अन्य संकेतकों के विपरीत जिसके लिए आपको अतिरिक्त विश्लेषण करने की आवश्यकता होती है, चलती औसत स्वच्छ और बिंदु पर है दिन के कारोबार में, कई मैन्युअल गणना किए बिना त्वरित निर्णय लेने की क्षमता रखने से दिन को विजेता छोड़ने या पैसे खोने में अंतर हो सकता है। क्या आप लंबे समय तक या लघु चलने की औसत पर जा सकते हैं, यह आपको जानने के लिए एक सरल लेकिन प्रभावी तरीका भी है, जिससे आपको बाज़ार के किन किनारे पर कारोबार करना चाहिए। अगर वर्तमान में स्टॉक चलती औसत से नीचे कारोबार कर रहा है, तो आप को स्पष्ट रूप से केवल थोड़ी स्थिति में ही लेना चाहिए, अगर शेयर अधिक ट्रेंडिंग कर रहा है तो आपको लंबे समय से प्रवेश करना चाहिए। जब किसी स्टॉक की 10-अवधि की चलती औसत से नीचे कोई भी परिस्थिति नहीं होती है तो मैं एक लंबी स्थिति ले सकता हूं। मुझे पता है, मुझे पता है, ये सभी अवधारणाएं मूलभूत हैं और यह सब की खूबसूरती है, दिन का कारोबार आसान होना चाहिए। मुझे अभी तक एक व्यापारी से मिलना है जो लाखों संकेतकों का उपयोग करके प्रभावी रूप से पैसा कमा सकता है। डे ट्रेडिंग के लिए बेस्ट मूविंग एवरेज का अर्थ है बढ़ते औसत की एक अनंत संख्या। भारित, सरल और घातीय हैं और मामले को अधिक जटिल बनाने के लिए आप अपनी पसंद की अवधि का चयन कर सकते हैं। इतने सारे विकल्प के साथ, आप कैसे जानते हैं कि कौन सबसे अच्छा है क्योंकि आप उत्तर के लिए इस लेख को स्पष्ट रूप से पढ़ रहे हैं, मैं अपना छोटा सा रहस्य साझा करूँगा सुबह में दिन के कारोबार के ब्रेकआउट के लिए, सबसे अच्छा चल औसत 10-अवधि की सरल चलती औसत है। यह वह जगह है जहाँ आप इस लेख को पढ़ रहे हैं आप सवाल पूछते हैं कि क्यों, यह सबसे सरल है, यदि आप सुबह सुबह व्यापारिक ब्रेकआउट होते हैं तो आप अपने औसत के लिए कम अवधि का उपयोग करना चाहते हैं। होने के कारण, आपको मूल्य क्रिया को निकट से ट्रैक करने की आवश्यकता है, क्योंकि ब्रेकआउट संभवत: विफल हो जाएगा। कृपया खुद को एहसान करें और 5 मिनट की चार्ट पर 50-अवधि या 200-अवधि की चलती औसत न रखें। एक बार जब आप बड़ी अवधि का उपयोग कर पाते हैं तो यह एक स्पष्ट संकेत है कि आप सक्रिय व्यापार के विचार से असहज हैं। अब, 10-अवधि की चलती औसत सर्वश्रेष्ठ क्यों है, यह सबसे लोकप्रिय चलती औसत अवधि में से एक है। दूसरा वाला जो कि दूसरे चरण में आता है वह 20-अवधि है। दोबारा, 20-अवधि की चलती औसत के साथ समस्या यह है कि ट्रेडिंग ब्रेकआउट के लिए यह बहुत बड़ा है। 10-अवधि की चलती औसत आपको अपने स्टॉक को प्रवृत्ति की अनुमति देने के लिए पर्याप्त जगह देता है, लेकिन यह आपको इतनी आसानी से नहीं बनाता है कि आप लाभ को दे देते हैं। अगले खंड में, हम यह कवर करेंगे कि मैं व्यापार में प्रवेश करने के लिए 10-अवधि की सरल चलती औसत का उपयोग कैसे करूं। किसी व्यापार में प्रवेश करने के लिए स्थानांतरण औसत का उपयोग कैसे करें, तो मुझे यह बताएं कि मैं किसी भी ट्रेड्स में प्रवेश करने के लिए 10-सालों की साधारण चलती औसत का उपयोग नहीं करता हूं। मुझे पता है, यह इस खंड के शीर्षक के लिए पूरी तरह से विरोधाभासी है, लेकिन मुझे लगता है कि इस विषय को कवर करना महत्वपूर्ण है। यदि आप चलती औसत के ब्रेक को खरीदते हैं तो यह परिमित और पूर्ण लग सकता है, लेकिन स्टॉक लगातार चलती औसत की जांच करते हैं। अब जब वक्र गेंद रास्ते से बाहर हो रही है, तो हम इस बात पर गौर करें कि मैं वास्तव में एक व्यापार कैसे दर्ज करता हूं। सुबह में व्यापार के ब्रेकआउट के लिए मेरे नियम नीचे दिए गए हैं: स्टॉक 10 डॉलर से अधिक होनी चाहिए। हर 5 मिनट में 40,000 से अधिक शेयर कारोबार करते हैं, इसके चल औसत औसत अस्थिरता से 2 से कम मेरे 1.62 लाभ लक्ष्य को मारने के लिए पर्याप्त ठोस होना चाहिए। सलाखों जो 2 श्रेणी (उच्च से कम) में हैं I को 9:50 और 10:10 के बीच व्यापार खोलना होगा, मुझे व्यापार से बाहर 12:00 दोपहर की तुलना में बाहर निकलने की आवश्यकता है यदि शेयर ऊपर या नीचे बंद हो जाता है तो व्यापार को बंद करें इसकी 10-अवधि चलती औसत 11 बजे के बाद यदि आप मेरी तरह हैं तो ये नियम बहुत अच्छे लगते हैं, लेकिन आपको एक दृश्य की आवश्यकता है। ऊपर 6 मार्च, 2013 से पहले सौर का एक व्यापारिक ब्रेकआउट का उदाहरण है। स्टॉक में वॉल्यूम के साथ एक अच्छा ब्रेकआउट था। जैसा कि आप देख सकते हैं, शेयर 5 मिनट की पट्टी के हिसाब से 40,000 से अधिक शेयर थे। सुबह 10:10 बजे से पहले सुबह उछल आया और 10-अवधि की चलती औसत में से 2 के भीतर था। यहाँ एक और उदाहरण है, लेकिन इस बार यह व्यापार के छोटे पक्ष पर है। यह 13 मार्च 2013 से फेसबुक का एक चार्ट है। नोट करें कि शेयर 9:50 बार पर सुबह कम कैसे टूट गया और फिर सीधे नीचे गोली मार दी। वॉल्यूम भी तेजी से शुरू हुआ क्योंकि लाभ लक्ष्य तक पहुंचने तक स्टॉक वांछित दिशा में चले गए। यह सचमुच एकमात्र सेटअप मैं व्यापार है। मैं चीजों को सरल रखने और पैसा बनाने के लिए क्या करता है। जैसा कि पहले इस लेख में बताया गया है, नोटिस कैसे सरल चलती औसत आपको बाजार के दाईं ओर रखता है और यह आपको व्यापार से बाहर निकलने के लिए एक रोड मैप कैसे दिखाता है। सिद्धांत में किसी व्यापार से बाहर निकलने के लिए स्थानांतरण औसत का उपयोग कैसे करें जब ब्रेकआउट खरीदते समय आप 10-अवधि की चलती औसत से ऊपर व्यापार दर्ज करेंगे। यह आपको वांछित कक्ष देगा, जिस स्थिति में स्टॉक आपके वांछित दिशा में कड़ी मेहनत नहीं करता है। उपरोक्त चार्ट क्लासिक ब्रेकआउट उदाहरण है, लेकिन मुझे आपको कुछ ऐसे कुछ देना चाहिए जो साफ नहीं हैं। उपरोक्त चार्ट 10 अप्रैल, 2013 से पहले सौर (एफएसएलआर) का है। स्टॉक में एक गलत भंग हुआ था, फिर 10-अवधि की चलती औसत में वापस आ गया। यह आपका पहला संकेत है कि आपके पास कोई समस्या है, क्योंकि स्टॉक आपकी इच्छित दिशा में नहीं आई थी यदि आपका स्टॉक विफल रहता है, तो 10-अवधि की चलती औसत आपके स्टॉक को गेज करने के लिए असफल सुरक्षित प्रदान करेगा। आगे बढ़ने पर, एफएसएलआर 10-अवधि की चलती औसत पर अपने पटरियों में बंद हो गया और फिर केवल नीचे की तरफ कारोबार करने के लिए उलट गया। इस बिंदु पर, आप जानते हैं कि कुछ गलत है, लेकिन जब तक स्टॉक चलती औसत से ऊपर बंद हो जाता है तब तक आप प्रतीक्षा करते हैं क्योंकि आप कभी नहीं जानते कि चीजें कैसे जाएंगी यदि कोई व्यापार कार्य कर रहा है तो निर्धारित करने के लिए स्थानांतरण औसत का उपयोग कैसे करना है, आपको यह पता होना चाहिए कि उन्हें कब रखना है और उन्हें कब रखना चाहिए। अगर हम इस तर्क को व्यापार और जीवन में लागू कर सकते हैं, तो हम सभी आगे आगे बढ़ेंगे। बाजार में, मुझे लगता है कि हम स्वाभाविक रूप से हमारे व्यापार स्थापना के आदर्श उदाहरण की तलाश में हैं। वास्तव में। अधिकांश ट्रेडों न तो काम करेंगी और ना ही असफल होंगी, वे अभी प्रदर्शन करते हैं। चूंकि मैं ट्रेडिंग ब्रेकआउट कर रहा हूं, इसलिए चलती औसत हमेशा एक दिशा में प्रवृत्ति होना चाहिए। मेरे लिए मुझे पता है कि सतर्कता झंडा उठाने का समय 10 बार चलने वाला औसत फ्लैट हो जाता है या स्टॉक चलती औसत का 11 बजे से पहले का उल्लंघन करता है। इससे पहले कि मैं इस एक के लिए मुझे नष्ट 100 ईमेल प्राप्त करने से पहले, मैं इस खंड के शीर्षक को अर्हता प्राप्त करने के लिए औसत क्यों नहीं सवारी करते हैं हां, आप अपने स्टॉक को तब तक व्यापार करने की अनुमति दे सकते हैं जब तक यह चल औसत से नीचे नहीं बंद हो। मेरे लिए, मैं इस दृष्टिकोण के दिन व्यापार के साथ लगातार बड़े पैमाने पर मुनाफा बनाने में सक्षम नहीं था। ऑटोमेटेड ट्रेडिंग सिस्टम के पहले एक समय था जिसमें एक रैखिक फैशन में स्टॉक चले गए थे। हालांकि, अब जटिल व्यापारिक एल्गोरिदम और बाज़ार में बड़े बचाव निधि के साथ, स्टॉक अनिश्चित पैटर्न में आगे बढ़ते हैं युगल यह तथ्य है कि आप दिन के कारोबार के ब्रेकआउट्स के साथ, यह केवल आपके द्वारा सामना किए जाने वाले वृद्धि की अस्थिरता को जोड़ता है। इसलिए, बाज़ार में मौजूद सभी पीछे और पीछे से बचने के लिए, मेरे पास 2 लाभ लक्ष्य होगा औसतन स्टॉक में एक तेज पुलबैक होगा और मैं अपने लाभों में से अधिकांश को वापस दे दूँगा। इस परिदृश्य का मुकाबला करने के लिए, एक बार जब मेरा स्टॉक एक निश्चित लाभ लक्ष्य मारता है तो मैं 5-मुनाफा वाली औसत का उपयोग करना शुरू कर देता हूं ताकि अधिक मुनाफा लॉक करने की कोशिश की जा सके। इसलिए, यह या तो स्टॉक रूम दे रहा था और मेरे लाभ में से अधिकतर वापस लौटता था या केवल स्टॉप को कसने के लिए व्यावहारिक रूप से तुरंत बंद किया जाता था यह एक दुष्चक्र था और मैं आपको इस प्रकार के व्यवहार से बचने के लिए सलाह देता हूं। मैं बाज़ार में पैसा बनाने शुरू नहीं करता जब तक कि मैं ताकत में बिक्री शुरू नहीं कर पाता और कमजोरी में पड़ने लगा। मुझे पता चला कि जब मैं अपने व्यापार सेटअपों के उदाहरणों की तलाश में बाजार को स्कैन करूँगा, तो मैं स्वाभाविक रूप से ट्रेडों की ओर बढ़ना चाहूंगा जो कि प्रत्येक अर्थ में परिपूर्ण थे: साफ ब्रेकआउट, उच्च मात्रा और बी-लाइन 4 से 7 की चाल होती है। इसलिए, कुछ स्तर पर प्रत्येक व्यापार पर इन प्रकार के लाभों की अपेक्षा करने के लिए खुद को अवचेतन स्तर पर प्रशिक्षण देना था। इस प्रकार की सोच ने बहुत हताशा और अनगिनत घंटे विश्लेषण किए। जहां मैं अंततः उतरा और आप इस लेख में निर्धारित व्यापार नियमों से देख सकते हैं, अपने सभी ऐतिहासिक ट्रेडों को देखना और देखना है कि मेरे पदों के चरम पर मुझे कितना लाभ मिला था। मैंने देखा कि औसत के दौरान मुझे व्यापार के दौरान कुछ बिंदु पर दो प्रतिशत लाभ मिला था। मैंने एक कदम आगे बढ़ाया और इसे 1.618 या 1.62 के स्वर्णिम अनुपात में घटाया जिससे मेरी बाधाएं बढ़ गईं। जब आप बाजारों के व्यापार की बात करते हैं तो डिफ़ॉल्ट मूविंग औसत का उपयोग करने की आवश्यकता है तकनीकी विश्लेषण स्पष्ट रूप से पसंद की मेरी विधि है। मैं तकनीकी विश्लेषण के लिए रिचर्ड वाइकोफ विधि में एक दृढ़ विश्वास रखता हूं और उन्होंने सुझावों के बारे में नहीं पूछा या समाचार को देखने के बारे में प्रचार किया। आपके व्यापार के बारे में आपको जो कुछ भी जानने की ज़रूरत है वह चार्ट में है एक बार मैंने अपने व्यापारिक कैरियर में शुरु करने की कोशिश की थी, वह बाजार को छेड़ना था। इसका मतलब क्या है, मैं उदाहरण के तौर पर 10-अवधि की सरल चलती औसत लेता हूं और अपने आप से कहता हूं कि एक सरल चलती औसत पर्याप्त परिष्कृत नहीं है यह मुझे दोहरे घातीय चलती औसत की तरह कुछ और रंगीन बनाने का रास्ता नीचे ले जाएगा और मैं इसे एक कदम आगे ले जाएगा और इसे एक्स अवधि से विस्थापित कर देगा। यदि आप इसे पढ़ रहे हैं और पता नहीं है, तो मैं तुम्हारे लिए महान कह रहा हूं। डबल एक्सपोजंनी मूविंग एवरी के साथ मैं अपने मन में क्या कर रहा था और कुछ अन्य अजीब तकनीकी संकेतक बाज़ार को व्यापार करने के लिए कस्टम संकेतकों के एक उपकरण सेट बनाना था। मेरा मानना ​​था कि अगर मैं एक अलग परिप्रेक्ष्य से बाजार देख रहा था तो मुझे सफल होने के लिए मुझे किन किनारे की आवश्यकता होगी। खैर, यह सच्चाई से दूर की बात नहीं हो सकती थी। बाजार में लोगों की उम्मीदों और सपनों की अभिव्यक्ति से ज्यादा कुछ नहीं है उस बिंदु पर, अगर अधिकांश लोग सरल चलती औसत का उपयोग कर रहे हैं तो आपको ऐसा करना होगा ताकि आप अपने प्रतिद्वंद्वी की आंखों के माध्यम से बाजार देख सकें। युद्ध की कला कहती है कि अध्याय 3 में यह सबसे अच्छा है, इसलिए ऐसा कहा जाता है कि यदि आप अपने दुश्मनों को जानते हैं और खुद को जानते हैं, तो आप एक एकल नुकसान के बिना सौ लड़ाई जीत सकते हैं। यदि आप केवल खुद को जानते हैं, लेकिन अपने प्रतिद्वंद्वी नहीं, तो आप जीत सकते हैं या हार सकते हैं। यदि आप न तो अपने आप को और न ही अपने दुश्मन को जानते हैं, आप हमेशा अपने आप को खतरे में डालेंगे चल रहे औसत क्रॉसओवर का उपयोग करते हुए सामान्य गलतियाँ का उपयोग करते हुए सामान्य गलतियाँ कई चल रहे औसत व्यापारी व्यापार के लिए एक निर्णय बिंदु के रूप में औसत के क्रॉसिंग का उपयोग करेंगे, चार्ट पर मूल्य और मात्रा की कार्रवाई नहीं करेंगे। उदाहरण के लिए, आपने कितनी बार सुना है कि 5-अवधि में सिर्फ 10-अवधि की चलती औसत से अधिक है, इसलिए हमें यह क्रिया खरीदनी चाहिए, इसके द्वारा इसका मतलब बहुत कम है। इसके बारे में सोचो, स्टॉक के लिए यह क्या महत्व रखता है न आपको लगता है कि 5-अवधि और 10-अवधि का चलती औसत क्रॉसओवर अलग-अलग प्रतीकों के लिए बहुत अलग चीजों का मतलब होगा मुझे एक बिंदु पर याद है मैंने औसत क्रोसओवरों को स्थानांतरित करने के लिए आसान भाषा कोड लिखा था ट्रेडस्टेशन में मैं कुछ स्टॉक पर टेस्ट चला गया और परिणाम जहां तारकीय मुझे सिर्फ यकीन था कि मेरे पास विजयी प्रणाली थी, फिर बाजार की वास्तविकता में निवेश किया गया। इन शेयरों ने विभिन्न प्रकार के व्यापारों में व्यापार शुरू किया और दो चलती औसत जो मैंने इस्तेमाल कर रहा था वो झूठे संकेत प्रदान करने लगे। इसलिए, कहने की जरूरत नहीं है, मैंने इस प्रणाली को त्याग दिया और इस आलेख में विस्तृत मूल्य और मात्रा के मापदंडों के बारे में अधिक विस्तार किया। लोकप्रिय चलती औसत का उपयोग नहीं करना लोकप्रिय चलती औसत का उपयोग नहीं करना असफल रहने का एक निश्चित तरीका है। कुछ पर विचार करने का क्या मतलब है अगर आप केवल एक ही देख रहे हैं कि मैं इस एक को मारने के लिए नहीं जा रहा हूँ क्योंकि हमने इस लेख में पहले इसे कवर किया था। एक से अधिक चलने की औसत का उपयोग करते हुए एक दिन के व्यापारी जब ब्रेकआउट के साथ काम करते हैं तो आप वास्तव में अपने मॉनिटर पर आपके पास कितने संकेतक की सीमा को सीमित करना चाहते हैं मैंने एक बार में अपनी स्क्रीन पर औसतन 5 औसत के साथ व्यापारियों को देखा है। मेरी राय में उन सभी के एक शिक्षु की तुलना में एक चलती औसत के स्वामी बनना बेहतर होता है। अगर आप मुझे विश्वास नहीं करते हैं कि अगस्त 2010 में बेन मार्शल, रोचेस्टर काहान और जेरेड काहान ने प्रकाशित एक अध्ययन किया था, जो संकेतक का उपयोग करते समय व्यापारिक मुनाफे का एक विस्तृत विश्लेषण प्रदान करता है। अध्ययन में कहा गया है: हालांकि हम इस संभावना से इनकार नहीं कर सकते हैं कि ये व्यापार नियम अन्य मार्केट टाइमिंग तकनीकों को बधाई देते हैं या जो ट्रेड नियम हम नहीं परीक्षण करते हैं, वे लाभप्रद हैं, हम यह दिखाते हैं कि 5,000 से ज्यादा व्यापार नियमों ने मौके से अपेक्षा की जा सकती है जब हम उस समय के दौरान अलगाव में इस्तेमाल करते हैं, जो हम पर विचार करते हैं। मैं इस अध्ययन के आधार पर अपने टूलबॉक्स में सभी तकनीकी संकेतकों को बाहर निकालने के लिए तैयार नहीं हूं, लेकिन एक बोतल में अपने संकेतक को जिनी में बदलने की कोशिश न करें। लगातार बढ़ते हुए औसत का उपयोग आप को बदलना एक बिंदु था जहां मैंने कुछ हफ्तों तक 10-अवधि की चलती औसत की कोशिश की, फिर मैंने 20-अवधि में बदल दिया, फिर मैंने चलती औसतों को विस्थापित करना शुरू कर दिया। यह परीक्षण और त्रुटि अवधि महीने के लिए चला गया। इसके अंत में, आपको कैसा लगता है कि मेरे परिणाम निकलते हैं, खुद को एहसान करो, एक चलती औसत चुनें और उसके साथ रहें। समय के साथ, आप बाज़ार की व्याख्या करने के लिए एक गहरी आकृति विकसित करना शुरू कर देंगे। याद रखें, अंत गेम सही होने के बारे में नहीं है, लेकिन बाजार को पढ़ने के तरीके जानने के बारे में ज्यादा है। अपने व्यापार के जोखिम में चलने वाली औसत का उपयोग करना 10-अवधि की चलती औसत 10 दिनों की चलती औसत एक जानकार है, जब एक शेयर मेरे जोखिम प्रोफाइल को फिट बैठता है सबसे अधिक मैं किसी भी व्यापार में खोने के लिए तैयार हूँ 2 और जैसा कि आप इस लेख में पहले पढ़ते हैं, मैं अपने व्यापार से बाहर निकलने के साधन के रूप में 10-अवधि की चलती औसत का उपयोग करेगा। एक बात मैं करना चाहता हूं यह देखने के लिए कि मेरा स्टॉक वर्तमान में 10-सालों की सरल चलती औसत से कितना दूर है। यदि मेरा स्टॉक चल औसत से ऊपर 4 है, तो मैं लंबे व्यापार नहीं लेगा। मैं इस स्थिति में नहीं जा सकता जिससे मैं जान सकूं कि मैं पहले से ही 4 जोखिम के जोखिम को उजागर कर रहा हूं, जो मेरी अधिकतम दर्द बिंदु को दोगुना करता है नीचे चार्ट का उदाहरण 23 अप्रैल, 2013 को एनएफएलएक्स से है। आप में से कुछ इस चार्ट को देख सकते हैं और लगता है कि वाह, स्टॉक 22 है और उच्च मात्रा पर है। मेरे लिए जब मैं नेटफ्लिक्स को देखता हूं तो मुझे लगता है कि जब शेयर मेरे लिए ट्रिगर खींचने का समय था, तो मेरे सरल चलती औसत से एक पूरे छह प्रतिशत का स्टॉक स्टॉक था। चूंकि मैं किसी व्यापार से बाहर निकलने के लिए मेरे गाइडपोस्ट के चलते औसत का उपयोग करता हूं इसलिए मेरे लिए एक नई स्थिति दर्ज करने के लिए यह बहुत जोखिम है अगली बार जब आप चार्ट को देखते हैं, तो एक बढ़ते औसत के बारे में सोचना एक जोखिम मीटर के रूप में और केवल एक ठंडा संकेत नहीं है। इसे एक साथ रखकर एक पूरे व्यापार के माध्यम से बात करते हैं, ताकि हम देख सकें कि 10-सालों की सरल चलती औसत का उपयोग करके दिन के प्रभावी ढंग से कैसे व्यापार किया जा सकता है। आपके द्वारा तय किए जाने वाले पहले चीज यह है कि आप अपने लाभ लक्ष्यों को स्थापित करने के लिए व्यापार में उतार-चढ़ाव का स्तर लेते हैं। याद रखें कि अस्थिरता के लिए आपकी भूख अपने लाभ लक्ष्य के प्रत्यक्ष अनुपात में होना चाहिए। अस्थिरता पर गहरा गोता लगाने के लिए कृपया लेख पढ़ें - अस्थिरता व्यापार कैसे करें मेरे लिए मैं 5-मिनट की अवधि में उच्च उतार-चढ़ाव के साथ ब्रेकआउट का व्यापार करता हूं। 422013 से संयुक्त स्वास्थ्य समूह के उपरोक्त चार्ट में मेरे सिस्टम के लिए सभी सही सामग्री हैं। ब्रेकआउट पर भारी मात्रा में है स्टॉक पहले रिट्रेसमेंट पर बहुत कम वापस देता है और 9:50 बजे और 10:10 बजे के समय के बीच उच्चतर टूटता है। अंत में, चलती औसत स्टॉक मूल्य के 2 के भीतर है, इसलिए मैं स्टॉक को कुछ लूटा कमरा देने में सक्षम हूं। इस सेटअप के आधार पर मुझे ट्रिगर खींचना चाहिए जवाब का उत्तर हां है, लेकिन मैं जानबूझकर आपको एक व्यापार दिखा रहा हूँ जो विफल हो गया है वहां पर्याप्त ब्लॉग हैं जो सिस्टम और रणनीतियों को पम्पिंग करते हैं जो कि बिना किसी निरंतर काम करते हैं। ब्रेकआउट अधिकतर समय में असफल हो जायेंगे आप बस अपने जोखिम को सीमित करने की कोशिश कर रहे हैं और अपने फायदे को कैपिटल कर सकते हैं। इस उदाहरण में, शेयर नए हाईस के लिए बाहर तोड़ दिया और फिर उलट और फ्लैट बदल गया। एक बार जब आप देखा कि मोमबत्तियां बग़ल में तैरना शुरू कर देती हैं और 10-अवधि की चलती औसत रोल खत्म हो जाती है, तो यह समय निकालने की रणनीति की योजना शुरू करने का समय था। मेरी ब्रेकआउट कार्यप्रणाली के लिए सही है, मैं 11 बजे तक इंतजार कर रहा था और जब से स्टॉक 10-अवधि की चलती औसत के नीचे था, तो मैं लगभग एक प्रतिशत नुकसान के साथ स्थिति से बाहर हो गया होता। सारांश में मूविंग एवरेज ट्रेडिंग का पवित्र गिलिल नहीं है, लेकिन यदि आप सही तरीके से उपयोग किए गए हैं, तो जब आप किसी व्यापार से बाहर निकलते हैं और आपके जोखिम को सीमित करने में भी मदद कर सकते हैं। बाकी मेरे दोस्त आपके ऊपर निर्भर है और आप कितनी अच्छी तरह बाजार का विश्लेषण कर सकते हैं। यदि आपको इस लेख से कुछ और नहीं मिलता है, तो याद रखें कि कम चलना और एक चलती औसत के मास्टर बनने पर ध्यान देना है। संबंधित पोस्ट

No comments:

Post a Comment